Motorola Edge 30 Fusion: जबरदस्त हार्डवेयर, पर खरीदने लायक है क्या?

Motorola Edge 30 Fusion Review | Image Source: Gadget360

मोटोरोला ने हाल ही में अपने नए प्रीमियम मिड-रेंज स्मार्टफोन के रूप में एज 30 फ्यूजन Motorola Edge 30 Fusion को भारत में लॉन्च किया। नए “फ्लैगशिप किलर” के रूप में डब किया गया, मोटोरोला एज 30 फ्यूजन एज 30 प्रो और टॉप-ऑफ-द-लाइन एज 30 अल्ट्रा के नीचे आता है। मोटोरोला एज 30 फ्यूजन उन खरीदारों पर लक्षित है जो बिना ज्यादा खर्च किए फ्लैगशिप-ग्रेड परफॉर्मेंस का अनुभव लेना चाहते हैं। फोन पिछले साल के फ्लैगशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888+ SoC को पैक करता है।

यह सिर्फ फ्लैगशिप-ग्रेड प्रदर्शन की पेशकश के बारे में नहीं है, हालांकि मोटोरोला एज 30 फ्यूजन में एक प्रीमियम डिजाइन और अच्छी विशेषताएं भी हैं। रुपये के तहत सबसे अच्छा स्मार्टफोन बनने के लिए लड़ने वाले प्रीमियम उपकरणों के एक समूह के साथ। 50,000, क्या मोटोरोला एज 30 फ्यूजन असली सौदा है? हमनें पता लगाया।

मोटोरोला एज 30 फ्यूज़न (Motorola Edge 30 Fusion) की भारत में कीमत

Motorola Edge 30 Fusion को भारत में सिंगल स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन में लॉन्च किया गया है। फोन के एकमात्र संस्करण की कीमत रु। 42,999, और 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है। माइक्रोएसडी स्लॉट नहीं होने के कारण हम 256GB स्टोरेज विकल्प देखना पसंद करेंगे। कंपनी कम से कम दो कलर ऑप्शन- कॉस्मिक ग्रे और सोलर गोल्ड दे रही है।

मोटोरोला एज 30 फ्यूजन (Motorola Edge 30 Fusion) डिजाइन

मोटोरोला एज 30 फ्यूजन अपने सेगमेंट में सबसे अच्छे स्मार्टफोन्स में से एक है, जब यह शानदार इन-हैंड फील देने की बात करता है। डिस्प्ले के किनारे और ग्लास बैक एल्युमिनियम फ्रेम में कर्व है, जो फोन को प्रीमियम लुक भी देता है। प्रीमियम सामग्री और 4400 एमएएच बैटरी के साथ निर्मित फोन के लिए, एज 30 फ्यूजन 179 ग्राम पर काफी हल्का है। यह 7.45 मिमी पतला भी है, जो इसे भारत में सबसे पतले प्रीमियम स्मार्टफोन में से एक बनाता है।

Motorola ने हमें Edge 30 Fusion का कॉस्मिक ग्रे कलर भेजा है, जो दूर से भी काफी प्रीमियम लगता है। जो लोग अधिक आकर्षक रंग चाहते हैं, उनके लिए सोलर गोल्ड विकल्प है। रियर ग्लास में मैट टेक्सचर है, जो उंगलियों के निशान और धब्बों को दूर रखने में मदद करता है। फोन को पानी और धूल से कुछ बुनियादी सुरक्षा के लिए IP52 रेट किया गया है।

मोटोरोला एज 30 फ्यूजन (Motorola Edge 30 Fusion) विनिर्देशों और सॉफ्टवेयर

Motorola Edge 30 Fusion में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888+ SoC है, जो 5nm प्रोसेस पर आधारित है। फोन में 68W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4400mAh की बैटरी भी है। यह भारत में 13 5G बैंड, डुअल-5G स्टैंडबाय, वाई-फाई 6E, ब्लूटूथ 5.2 और NFC को भी सपोर्ट करता है।

सॉफ्टवेयर के संदर्भ में, मोटोरोला एज 30 फ्यूजन एंड्रॉइड 12-आधारित MyUX स्किन आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है। यह शीर्ष पर मोटोरोला की कस्टम सुविधाओं के साथ लगभग स्टॉक एंड्रॉइड अनुभव प्रदान करता है। इनमें मोटो जेस्चर, कस्टम वॉलपेपर, निजीकरण विकल्प आदि शामिल हैं।

मोटोरोला एज 30 फ्यूजन प्रदर्शन और बैटरी जीवन

Qualcomm Snapdragon 888+ SoC और 8GB RAM के साथ, Motorola Edge 30 Fusion आपके द्वारा फेंके गए किसी भी कार्य को संभाल सकता है। गीकबेंच के सिंगल-कोर और मल्टी-कोर परीक्षणों में फोन ने क्रमशः 1160 और 3600 अंक प्राप्त किए। AnTuTu में, Motorola Edge 30 Fusion ने 844,978 अंक बनाए। मैंने AnTuTu स्ट्रेस टेस्ट भी चलाया जो सभी CPU कोर को लोड करता है और देखा कि 15 मिनट के बाद भी, SoC अभी भी 100 प्रतिशत पावर पर चल रहा था, जो थ्रॉटलिंग का संकेत नहीं देता था। 45 मिनट की दौड़ के अंत के बाद ही प्रदर्शन का उत्पादन 80 प्रतिशत तक गिर गया।

परीक्षण के दौरान फोन का तापमान भी 45 डिग्री सेल्सियस तक चला गया, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। अधिकांश वास्तविक-विश्व उपयोग परिदृश्य एसओसी पर इतने क्रूर तरीके से कर लगाने वाले नहीं हैं, लेकिन यह जानकर अच्छा लगता है कि एज 30 फ्यूजन थ्रॉटल होने से पहले एक अच्छे समय के लिए निरंतर चरम प्रदर्शन प्रदान कर सकता है।

दिन-प्रतिदिन के इस्तेमाल में Motorola Edge 30 Fusion की परफॉर्मेंस काफी स्मूथ रही। मैंने एज 30 फ्यूजन पर कुछ आकस्मिक और लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम खेले। कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल और डामर 9 लेजेंड मीडियम से हाई सेटिंग्स पर चले। करीब 30 मिनट के गेमप्ले के बाद फोन थोड़ा गर्म हुआ। कुछ अन्य स्नैपड्रैगन 888+ फोनों के विपरीत, मोटोरोला एज 30 फ्यूजन उतना गर्म नहीं हुआ, और जब यह गर्म हुआ, तो यह बहुत खतरनाक नहीं था।

जब तापमान बढ़ता है तो डिवाइस SoC को थोड़ा कम कर देता है लेकिन मैंने समग्र प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं देखा। एज 30 फ्यूजन फ्रेम के शीर्ष पर डॉल्बी एटमॉस ब्रांडिंग के साथ न्याय करता है, क्योंकि दोहरे स्पीकर समृद्ध ध्वनि प्रदान करते हैं। फुल वॉल्यूम पर कोई डिस्टॉर्शन भी नहीं है।

मोटोरोला एज 30 फ्यूजन कैमरे

मोटोरोला एज 30 फ्यूज़न इस प्राइस रेंज में कुछ अच्छे हार्डवेयर पैक करता है जो एक निकट-बहुमुखी कैमरा अनुभव प्रदान करता है। मैं पास कहता हूं क्योंकि टेलीफोटो कैमरा नहीं है। फोन में f/1.8 अपर्चर और ऑप्टिकल स्टेबलाइज़ेशन (OIS) के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और ऑटोफोकस के साथ 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा है, जो इसे मैक्रोज़ शूट करने की अनुमति देता है। 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी है। सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

Motorola Edge 30 Fusion

कम रोशनी में, मुख्य कैमरा एक्सपोज़र के साथ-साथ छाया में भी अच्छी डिटेल देता है। मुझे पसंद आया कि कैमरे का एल्गोरिदम रात के आकाश को कृत्रिम रूप से नीला नहीं दिखता है, जो कि अन्य स्मार्टफ़ोन के मामले में रहा है। अत्यधिक कम रोशनी की स्थिति में, एल्गोरिथ्म का उद्देश्य छाया को अच्छी तरह से उजागर करना है, लेकिन इसके साथ-साथ शोर का भी परिचय देता है।

अल्ट्रा-वाइड कैमरा अच्छा काम करता है लेकिन फ्रेम के किनारों के आसपास विरूपण होता है। रंग का तापमान भी मुख्य कैमरे की तुलना में थोड़ा ठंडा है। इस कैमरे से मैक्रो तस्वीरें अच्छी दिखती हैं और यदि आप सही फ़ोकसिंग प्राप्त कर सकते हैं, तो आउटपुट अन्य समर्पित 2-मेगापिक्सेल मैक्रो कैमरों की तुलना में बहुत बेहतर है।

मोटोरोला एज 30 फ्यूज़न के साथ ली गई सेल्फी विस्तृत हैं और अच्छी दिखती हैं लेकिन फिर से, सॉफ्टवेयर अक्सर स्किन टोन को गड़बड़ कर देता है। पोर्ट्रेट मोड में ली गई तस्वीरें अच्छी दिखती हैं और एज डिटेक्शन के मामले में फोन अच्छा काम करता है।

वीडियो के संदर्भ में, पिछला मुख्य कैमरा 8K 30fps तक शूट कर सकता है। यह अच्छे रंग पैदा करता है और डायनामिक रेंज का प्रदर्शन काफी अच्छा है। अल्ट्रा-वाइड कैमरा 4K 30 fps तक शूट कर सकता है और अच्छे रंग पैदा करता है लेकिन डायनामिक रेंज मुख्य कैमरे के बराबर नहीं है। आप फ्रंट कैमरे का उपयोग करके 4K 30fps तक के वीडियो भी शूट कर सकते हैं और डायनेमिक रेंज सबसे अच्छी नहीं है, समग्र गुणवत्ता औसत से ऊपर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *